• Home
  • उत्तराखंड में 21 को बारिश का येलो अलर्ट जारी..

उत्तराखंड में 21 को बारिश का येलो अलर्ट जारी..

Share Now

उत्तराखंड में 21 को बारिश का येलो अलर्ट जारी..

उत्तराखंड: मौसम विभाग ने उत्तराखंड में आने वाले दिनों में बारिश, ओलावृष्टि और तेज हवाओं को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार खराब मौसम के कारण चारधाम मार्ग पर दुश्वारी बढ़ सकती हैं। श्रीहेमकुंड साहिब की यात्रा पर असर पड़ सकता है। शुक्रवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में हल्की से हल्की बारिश की संभावना है।

राजधानी देहरादून में चौबीस घंटे में मौसम एक बार फिर बदलने लगा हैं। बुधवार को दून में जहां तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास था। गुरुवार को इसमें चार डिग्री का इजाफा हुआ और अधिकतम तापमान 37.6 डिग्री तक जा पहुंचा, जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक था। वहीं, न्यूनतम तापमान 20.8 डिग्री सेल्सियस के साथ सामान्य रहा।

21 और 22 को बारिश और तेज हवाएं चलने का अनुमान है। 23 मई की सुबह दून में आसमान बादलों से घिरा रहेगा। रात को बारिश हो सकती है। 24 और 25 को भी बारिश संभव है। मौसम निदेशक बिक्रम सिंह का कहना हैं कि देहरादून में एक बार फिर अधिकतम तापमान में गिरावट आ सकती है। पिछले 24 घंटे में जिले में 4.8 एमएम बारिश रिकॉर्ड हुई है। साथ ही 21 मई को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और मैदानी क्षेत्रों में बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। साथ ही, 50-60 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं। 22 और 23 मई को बारिश-ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

 

Leave A Comment