• Home
  • उत्तरकाशी सहित पांच जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट..

उत्तरकाशी सहित पांच जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट..

Share Now

उत्तरकाशी सहित पांच जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट..

 

 

उत्तराखंड: मौसम विभाग ने शनिवार व रविवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, देहरादून जिलों के लिए कहीं कहीं भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह का कहना हैं कि शनिवार को राज्य के पर्वतीय इलाकों में कहीं कहीं तीव्र बौछार व कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

जिसके चलते उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर में भारी बारिश को लेकर शनिवार को यलो अलर्ट रहेगा। वहीं रविवार को देहरादून व बागेश्वर जिले में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। 25 व 26 को पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश के आसार हैं लेकिन कोई अलर्ट नहीं है। 26 के बाद एक बार फिर बारिश में तेजी आने का अनुमान है।

देहरादून में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। जो सामान्य से दो अधिक व न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से एक अधिक था। पिछले 24 घंटे में दून में 18 एमएम बारिश रिकार्ड की गई। दून में 28 जुलाई तक बारिश के आसार हैं।

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को दून में आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे। कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। गर्जन के साथ बौछार की भी संभावना है। अधिकतम तापमान 33 व न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

 

 

 

Leave A Comment