• Home
  • कोहली ने बैंगलोर के लिए बनाया खास रिकॉर्ड…

कोहली ने बैंगलोर के लिए बनाया खास रिकॉर्ड…

Share Now

कोहली ने बैंगलोर के लिए बनाया खास रिकॉर्ड..

 

खेल- आरसीबी के आखिरी मैच में विराट कोहली अपनी पुरानी लय में नजर आए। उन्होंने 54 गेंद में 73 रन की शानदार पारी खेली और करो या मरो के मुकाबले में अपनी टीम को चैंपियन बनाया। बता दे कि इस बेहतरीन पारी के दौरान विराट ने आरसीबी के लिए अपने 7000 हजार रन पूरे कर लिए। वो यह कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज हैं। उनसे पहले कोई भी खिलाड़ी किसी एक टीम के लिए इतने रन नहीं बना पाया है। किसी फ्रेंचाइजी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सुरेश रैना दूसरे स्थान पर हैं। रैना ने चेन्नई के लिए 5529 रन बनाए हैं।

प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए आरसीबी को हर हाल में गुजरात के खिलाफ मैच जीतना था। ऐसे में विराट ने अपनी टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेते हुए इस सीजन का अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाया। इस सीजन उनके बल्ले से सिर्फ अर्धशतक निकाले हैं और दोनों गुजरात के खिलाफ ही आए हैं।

आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा रन..

आरसीबी के लिए 7000 हजार से ज्यादा रन बना चुके विराट के बाद एबी डिविलियर्स का नाम आता है। डिविलियर्स ने आरसीबी के लिए 4522 रन बनाए हैं। वहीं, क्रिस गेल तीसरे नंबर पर हैं। गेल ने 3420 रन बनाए हैं। हालांकि, विराट की बराबरी करना किसी भी बल्लेबाज के लिए बहुत मुश्किल होगा। विराट ने आरसीबी के लिए आईपीएल के चैंपियंस लीग में भी बल्लेबाजी की है और इस लीग में भी रन बनाए। अब यह लीग बंद हो चुकी है।

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं विराट..

आपको बता दे कि आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं विराट कोहली। वो अब तक 221 मैच की 213 पारियों में 6592 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनके बल्ले से पांच शतक और 44 अर्धशतक निकले हैं। उनका औसत 36.42 और स्ट्राइक रेट 129.33 का रहा है। आईपीएल में सबसे बड़ा स्कोर 113 रन है। आईपीएल 2016 में विराट का प्रदर्शन सबसे शानदार रहा था, जब उन्होंने एक सीजन में चार शतक लगाए थे और 973 रन बनाए थे। इस सीजन विराट की टीम फाइनल में भी पहुंची थी, लेकिन हैदराबाद के हाथों खिताबी मुकाबला हार गई थी।

Leave A Comment