• Home
  • शिंदे के सैनिकों की विधायकी के लिए सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू..

शिंदे के सैनिकों की विधायकी के लिए सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू..

Share Now

शिंदे के सैनिकों की विधायकी के लिए सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू..

 

 

देश-विदेश: महाराष्ट्र मामले पर फिर से सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है। जानकारी के अनुसार उद्धव खेमे की ओर से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल दलीलें पेश कर रहे हैं। आपको बता दे कि महाराष्ट्र में दोनों खेमे (एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे) अपने-अपने विधायकों की विधायकी बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

उद्धव खेमे की ओर से शिंदे गुट के 15 विधायकों को अयोग्यता का नोटिस दिए जाने के बाद शिंदे खेमे के स्पीकर की ओर से उद्धव खेमे के विधायकों के खिलाफ अयोग्यता की कार्यवाही शुरू की गई है। इसके बाद उद्धव खेमा भी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया। इन्हीं मामलों पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है।

मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना, जस्टिस कृष्ण मुरारी और हिमा कोहली की पीठ उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले खेमे और एकनाथ शिंदे खेमे द्वारा दायर याचिकाओं पर सुनवाई कर रही है। इससे पहले 11 जुलाई को शिवसेना के शिंदे गुट को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली थी।

सुप्रीम कोर्ट ने शिंदे गुट के 16 विधायकों की अयोग्यता मामले में सुनवाई को फिलहाल टाल दिया था जिसमें कहा गया था कि इस मामले में बेंच गठित की जाएगी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर अयोग्यता नोटिस पर तब तक फैसला नहीं कर सकते जब तक कि अदालत उस पर फैसला न दे।

 

 

Leave A Comment