• Home
  • जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे पर हमला, एयरलिफ्ट करते वक्त सांस भी नहीं ले रहे थे शिंजो..

जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे पर हमला, एयरलिफ्ट करते वक्त सांस भी नहीं ले रहे थे शिंजो..

Share Now

जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे पर हमला, एयरलिफ्ट करते वक्त सांस भी नहीं ले रहे थे शिंजो..

गोली लगने के 15 मिनट बाद पहुंची एंबुलेंस..

 

 

 

 

देश-विदेश: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को शुक्रवार को गोली मार दी गई। यह हमला उस वक्त हुआ जब नारा शहर में शिंजो आबे भाषण दे रहे थे। हमलावर ने पीछे से उन पर दो गोलियां दागीं, जिसके बाद शिंजो आबे जमीन पर गिर पड़े और उनके शरीर से खून बहता दिखाई दिया। हमले के बाद जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा का बयान सामने आया है। जिसमे उन्होंने कहा कि मैं इस हमले की निंदा करता हूं।

इस हमले को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। उन्होंने आगे कहा, हम वह सब कुछ करेंगे जो हम कर सकते हैं। डॉक्टर उन्हें बचाने के लिए मेहनत कर रहे हैं। शिंजो आबे पर हमले के बाद व्हाइट हाउस का भी बयान सामने आया है। व्हाइट हाउस ने कहा, जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हुए हमले की हम बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। हम उनके परिवार व जापान के लोगों के साथ हैं।

जानकारी के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हमला करने वाले संदिग्ध की पहचान हो गई है। 41 वर्षीय हमलावर का नाम यामागामी तेत्सुया है और वह जापान की समुद्री सेना का पूर्व सैनिक रहा है। जापान के एक अधिकारी का कहना हैं कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे हमले के बाद वह सांस नहीं ले रहे थे।

एयरलिफ्ट करते वक्त उनकी दिल की धड़कने भी बंद थी। वहीं हमले की सूचना के बाद जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा व अन्य कैबिनेट मंत्री टोक्यो लौट आए हैं। दुनिया के सबसे सुरक्षित देशों में से एक माने जाने वाले जापान में यह हमला हैरान करने वाला है। जापान में बंदूक नियंत्रण के सख्त कानून लागू हैं।

 

 

Leave A Comment