• Home
  • ये वेब सीरीज हैं देश के बड़े घोटालों पर आधारित..

ये वेब सीरीज हैं देश के बड़े घोटालों पर आधारित..

Share Now

ये वेब सीरीज हैं देश के बड़े घोटालों पर आधारित..

देश-विदेश: मेकर्स अब दर्शकों के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए अलग-अलग तरह के कंटेंट लेकर आ रहे हैं। इन विभिन्न डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कॉमेडी, हॉरर, क्राइम सहित कई तरह के कंटेंट मौजूद हैं। हालांकि, दर्शकों के ओरिजिनल कंटेंट की तरफ बढ़ती रूचि को देखते हुए अब मेकर्स सच्ची घटनाओं और कहानियों पर आधारित सीरीज भी दर्शकों के लिए पेश कर रहे हैं। जिसके चलते ही विभिन्न ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देश में हुए बड़े घोटालों पर आधारित सीरीज भी मौजूद हैं।

जामताड़ा- सबका नंबर आएगा..

बता दे कि ‘जामताड़ा- सबका नंबर आएगा’ झारखंड के फिशिंग हब जामताड़ा पर बनी एक वेब सीरीज है। इस सीरीज को नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है। यह सीरीज साल 2020 में आई थी। जो कि साल 2014-18 तक जामताड़ा में हुई धोखाधड़ी की सच्ची घटनाओं पर आधारित है। इस सीरीज में अनजान लोगों को कॉल कर धोखे से अकाउंट डिटेल्स हासिल कर उनके अकाउंट से पैसे अपने अकाउंट में ट्रांसफर करने की घटना को दिखाया गया है।

स्कैम 1992- द हर्षद मेहता स्टोरी..

हर्षद मेहता के जीवन पर आधारित वेब सीरीज स्कैम 1992- द हर्षद मेहता स्टोरी को दर्शकों की तरफ से अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी। सीरीज में अभिनेता प्रतीक गांधी बतौर मुख्य किरदार नजर आए हैं। आईएमडीबी रेटिंग 9.5 वाली इस सीरीज में एक आम गुजराती लड़के के शेयर मार्केट का शहंशाह बनने के असली सफर को दिखाया गया है। इस वेब सीरीज को सोनी लिव पर देख सकते हैं।

महारानी..

अभिनेत्री हुमा कुरैशी स्टारर वेब सीरीज महारानी को लोगों ने काफी पसंद किया था। यह सीरीज 90 के दशक के बिहार की सियासी दंगल पर आधारित है। सीरीज में हुमा एक रानी का किरदार निभाया हैं, जिसके पति बिहार के मुख्यमंत्री हैं और अचानक राजनीतिक साजिश का शिकार बन जाते हैं। इसके बाद एक अनपढ़ औरत बिहार के इस सियासी दंगल में अपना सफर तय करती नजर आती है।

स्कैम 2003- द क्यूरियस केस ऑफ अब्दुल करीम तेलगी.

इस सीरीज में साल 2003 में हुए स्टैंप घोटाले की इनसाइड स्टोरी बताई जाएगी। ये सीरीज किताब रिपोर्टर की डायरी पर आधारित होगी। इस सीरीज को स्कैम 1992 के निर्देशक द्वारा बनाया जाएगा। यह सीरीज साल 2022 में रिलीज होने की उम्मीद है।

 

Leave A Comment