• Home
  • चार मीनार में मिले नमाज अदा करने की अनुमति, कांग्रेस नेता ने शुरू किया हस्ताक्षर अभियान..

चार मीनार में मिले नमाज अदा करने की अनुमति, कांग्रेस नेता ने शुरू किया हस्ताक्षर अभियान..

Share Now

चार मीनार में मिले नमाज अदा करने की अनुमति, कांग्रेस नेता ने शुरू किया हस्ताक्षर अभियान..

 

देश – विदेश : तेलंगाना कांग्रेस नेता राशिद खान ने कहा, हम संस्कृति मंत्रालय और एएसआई से मांग करते हैं कि चार मीनार में फिर से नमाज अदा करने की अनुमति दी जाए। उन्होंने कहा, अगर मांग नहीं मानी गई तो हम सभी लोगों के हस्ताक्षर लेकर मुख्यमंत्री के पास जाएंगे।

देश में ऐतिहासिक इमारतों, मंदिर-मस्जिद को लेकर छिड़ी बहस के बीच हैदराबाद की चार मीनार को लेकर भी विवाद खड़ा हो गया है। तेलंगाना कांग्रेस नेता राशिद खान ने चार मीनार में नमाज पढ़ने की अनुमति दिए जाने को लेकर हस्ताक्षर अभियान शुरू किया है। उन्होंने कहा, यह इमारत भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग की ओर से संरक्षित है। चार मीनार में पहले नमाज पढ़ी जाती थी। हालांकि, करीब दो दशक पहले लोगों को यहां नमाज पढ़ने से रोक दिया गया।

वहीं मौलाना अली कादरी ने एएनआई को बताया कि चार मीनार में पहले लोग नमाज अदा करते थे, लेकिन यहां एक व्यक्ति द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद इस पर पाबंदी लगा दी गई।

मांग नहीं मानी तो देंगे धरना..

तेलंगाना कांग्रेस नेता राशिद खान ने कहा, हम संस्कृति मंत्रालय और एएसआई से मांग करते हैं कि चार मीनार में फिर से नमाज अदा करने की अनुमति दी जाए। उन्होंने कहा, अगर मांग नहीं मानी गई तो हम सभी लोगों के हस्ताक्षर लेकर मुख्यमंत्री के पास जाएंगे। इसके बावजूद नमाज अदा करने की अनुमति नहीं दी गई तो हम धरने पर बैठेंगे और प्रदर्शन करेंगे।

भाग्य लक्ष्मी मंदिर को बताया अवैध निर्माण..

राशिद खान ने एएसआई की रिपोर्ट का हवाला देते हुए चार मीनार के पास स्थित भाग्य लक्ष्मी मंदिर को अवैध निर्माण बताया। उन्होंने कहा, हम गंगा जमुना तहजीब में विश्वास करते हैं। अगर मंदिर में प्रार्थना हो रही है तो होने दें, लेकिन उसी तरह हमारी मस्जिद बंद है, इसे खोल दिया जाना चाहिए और हमें नमाज की अनुमति दी जानी चाहिए। खान ने कहा, अगर एएसआई मस्जिद को बंद कर रहा है तो मंदिर को बंद कर दिया जाए।

सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश..

उधर, भाजपा ने कांग्रेस नेता की इस मांग को सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश बताया है। भाजपा नेता व पूर्व एमएलसी ने कहा, कांग्रेस ने अपनी जमीन खो दी है। वह अब सांप्रदायिक मुद्दों को उठाकर जमीन हासिल करने की कोशिश कर रही है। भाजपा नेता ने कहा कि दो मुद्दों चार मीनार और मंदिर को आपस में जोड़ना सांप्रदायिक तनाव भड़काने का एक प्रयास है।

 

Leave A Comment