• Home
  • मीनाक्षी रावत बनीं डिजिटल वालिंटियर आफ दि मंथ

मीनाक्षी रावत बनीं डिजिटल वालिंटियर आफ दि मंथ

Share Now

मीनाक्षी रावत बनीं डिजिटल वालिंटियर आफ दि मंथ

पुलिस विभाग की ओर से विभिन्न इंटरनेट मीडिया प्लेटफॉर्म पर झूठी अफवाहों का खंडन करने, भ्रामक खबरों को फैलने से रोकने, कोरोना को लेकर जागरुक करने पर पौड़ी निवासी मीनाक्षी रावत चौहान को वर्ष 2021 के नवंबर-दिसंबर माह का डिजिटल वॉलेंटियर आफ द मंथ चुना गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी यशवंत सिंह चौहान ने मीनाक्षी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

पुलिस मुख्यालय स्तर पर डिजिटल वॉलेंटियर वाट्सएप ग्रुप बनाया गया है। जिसमें विभिन्न जनपदों से ऐसे व्यक्तियों को जोड़़ा गया है जो विभिन्न सोशियल मीडिया प्लेटफार्मां पर सक्रिय हैं। पुलिस विभाग की ओर से बताया गया कि इसकी मानिटरिंग पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के द्वारा की जाती है। योजना के तहत प्रत्येक माह उत्कृष्ठ कार्य करने वाले डिजिटल वॉलेंटियर को सम्मानित किया जाता है। इसी कड़ी में पौड़ी जनपद से मीनाक्षी चौहान रावत को पुलिस मुख्यालय द्वारा वर्ष 2021 के माह नवंबर-दिसंबर का डिजिटल वॉलेंटियर आफ द मंथ चुना गया।

उनके द्वारा सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्मों पर नियमित रुप से एक्टिव रहते हुए लोगों को साइबर अपराधों के संबंध में जागरुक किया गया। इतना ही नहीं, कोरोना काल में फैल रही अफवाहों को खंडन करने में पौड़ी जनपद पुलिस का सहयोग किया गया। बुधवार को पुलिस कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय यशवन्त सिंह चौहान ने उत्कृष्ठ कार्य किए जाने पर मीनाक्षी चौहान रावत को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।