• Home
  • चार साल पहले मिली हार का बदला लेने उतरेगी लिवरपूल..
चार साल पहले मिली हार का बदला लेने उतरेगी लिवरपूल..

चार साल पहले मिली हार का बदला लेने उतरेगी लिवरपूल..

Share Now

चार साल पहले मिली हार का बदला लेने उतरेगी लिवरपूल..

फाइनल में रियल मैड्रिड से मुकाबला..

 

देश – विदेश : पिछली बार 2018 के फाइनल में आखिरी बार दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी और तब रोनाल्डो और रामोस जैसे स्टार फुटबॉलर की वजह से मजबूत मैड्रिड ने अनुभवहीन युवा टीम लिवरपूल को 3-1 से मात दे दी थी।

चैंपियंस लीग के फाइनल मुकाबले में स्पेनिश चैंपियन रियल मैड्रिड और इंग्लिश एफए कप चैंपियन लिवरपूल की टीमें आमने-सामने होंगी। चैंपियंस लीग रियल मैड्रिड ने 13 बार जीता है, जबकि लिवरपूल ने छह बार इसे अपने नाम किया है।

पिछली बार 2018 के फाइनल में आखिरी बार दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी और तब रोनाल्डो और रामोस जैसे स्टार फुटबॉलर की वजह से मजबूत मैड्रिड ने अनुभवहीन युवा टीम लिवरपूल को 3-1 से मात दे दी थी। उस वक्त लिवरपूल के मोहम्मद सालाह चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए थे। इस बार टीम में रोनाल्डो और रामोस नहीं है, लेकिन मैड्रिड की ओर करीम बेंजेमा अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम को खिताब दिला सकते हैं।

फाइनल में दो बार हुई है भिड़ंत..

विशेषज्ञों के अनुसार, 2018 की लिवरपूल टीम के अपेक्षाकृत इस बार टीम काफी मजबूत और संतुलित है। मैड्रिड इस फाइनल में लिवरपूल को कमजोर मान कर नहीं चलेगी। दोनों के बीच चैंपियंस लीग के फाइनल में दो बार भिड़ंत हुई है और दोनों ने 1-1 बार मैच जीता है। 1981 में लिवरपूल ने रियल को हराया था, जबकि 2018 में रियल ने लिवरपूल को मात दी थी।

संघर्ष से पहुंची है फाइनल में मैड्रिड..

रियल मैड्रिड ने फाइनल तक का सफर तय करने के लिए कड़ा संघर्ष किया है। उसने पिछले दौर के मैचों में पीएसजी, चेल्सी और मैनचेस्टर सिटी जैसे सर्वश्रेष्ठ क्लबों को हराया है। वहीं लिवरपूल इंटर मिलान, बेनफिका और विलारियल जैसी टीमों को हराकर आसानी से फाइनल में पहुंची है। लिवरपूल ने इस सत्र में 62 में से 57 मैचों में स्कोर किया है और पांच आउटलेयर में से चार में कम से कम 1.7 अपेक्षित गोल किए हैं। वहीं रियल मैड्रिड ने इस सत्र में 55 में से 45 मैचों में स्कोर किया है, जिसमें पांच मैचों को छोड़कर सभी में 1.0 से अधिक अपेक्षित गोल हैं।

दूसरे हॉफ में ज्यादा गोल किए हैं दोनों टीमों ने..

इस सीजन में लिवरपूल के छह नॉकआउट चरण खेलों में दूसरे हॉफ में 14 गोल किए हैं, जबकि पहले हॉफ में छह गोल किए हैं। वहीं रियल मैड्रिड के छह नॉकआउट चरण में पहले हॉफ में आठ की तुलना में दूसरे हॉफ में 15 गोल किए हैं।

लिवरपूल पर हावी है मैड्रिड..

रियल मैड्रिड की ओर से करीम बेंजेमा शीर्ष स्कोरर हैं, लेकिन टीम में अन्य खिलाड़ियों ने भी शानदार खेल दिखाया है। रोड्रिगो ने पांच बार गोल किया है, जबकि दो में मदद की है। वहीं विनीसियस जूनियर ने 3 बार टीम के लिए स्कोर किया है। मिड-फील्डर लुका मोड्रिक ने भी टीम को स्कोर करने में मदद पहुंचाई है।

 

Leave A Comment