• Home
  • पुणे में कहर बरपा सकते हैं गुजरात के गेंदबाज..

पुणे में कहर बरपा सकते हैं गुजरात के गेंदबाज..

Share Now

पुणे में कहर बरपा सकते हैं गुजरात के गेंदबाज..

 

 

देश-विदेश: आईपीएल 2022 के दसवें मैच में गुजरात की टीम का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा। दोनों टीमें अपना पहला मैच जीत चुकी हैं और यह मैच जीतकर अंकतालिका में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेंगी। दिल्ली ने लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की थी। वहीं गुजरात ने लखनऊ को हराया था। दोनों टीमों के शुरुआती बल्लेबाज फ्लॉप रहे थे, लेकिन निचले क्रम ने अच्छा प्रदर्शन किया था। दोनों टीमों ने लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी और इसमें ओस का योगदान भी काफी ज्यादा था। इस मैच में भी मौसम औप पिच अहम रोल अदा कर सकती है। खासकर गुजरात की गेंदबाजी काफी मजबूत है और लखनऊ के बाद दिल्ली के बल्लेबाज भी गुजरात के खिलाफ धराशायी हो सकते हैं।

कैसी रहेगी पुणे के पिच
बता दे कि इस सीजन में यह आईपीएल का दूसरा मैच है, जो पुणे की पिच पर खेला जा रहा है। पहले मैच में राजस्थान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 से ज्यादा का स्कोर बनाया था और दूसरी पारी में शुरुआती छह ओवरों में तीन विकेट निकाले थे। राजस्थान के तेज गेंदबाजों को भरपूर स्विंग मिली थी और हैदराबाद के बल्लेबाज रनों के लिए जूझ गए थे।

आमतौर पर पुणे की पिच स्पिन गेंदबाजों को मदद करती है, लेकिन पिछले मैच में ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला। सही लाइन लेंथ में गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों को पिच से मदद मिलती है, लेकिन खराब टप्पे पर गेंद करने पर बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान हो जाता है। वहीं दूसरी पारी में ओस आती है और बल्लेबाजी आसान हो जाती है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।