• Home
  • जारी हो चुकी है पीएम किसान योजना की किस्त..
जारी हो चुकी है पीएम किसान योजना की किस्त..

जारी हो चुकी है पीएम किसान योजना की किस्त..

Share Now

जारी हो चुकी है पीएम किसान योजना की किस्त..

जानिए इन तरीको से मिलेगा लाभ..

देश – दुनिया : आज 31 मई 2022 को पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 11वीं किस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर चुके हैं। दरअसल, केंद्र सरकार के 8 साल पूरे होने के मौके पर हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में राष्ट्रीय स्तर पर ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ आयोजित किया गया। इसके लिए खुद पीएम मोदी शिमला पहुंचे। यहां से उन्होंने हर जिले से चयनित लाभर्थियों से लगभग आधा घंटा संवाद किया।

वहीं, पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 11वीं किस्त भी जारी की गई। ऐसे में इस योजना से जुड़े हर किसान का इंतजार आज खत्म हो गया। इससे पहले तक इस योजना की 10 किस्त जारी हो चुकी हैं, और अब ये 11वीं किस्त जारी हुई। ऐसे में आप कैसे चेक कर सकते हैं कि आपके खाते में पैसे आए हैं या नहीं? तो चलिए इसके लिए हम आपको वो तरीके बताते हैं। आप अगली स्लाइड्स में इस बारे में जान सकते हैं…

इतने पैसे आएंगे..

आज जारी होने वाली 11वीं किस्त में पीएम किसान योजना के लाभार्थियों को 2 हजार रुपये मिलेंगे। इस पैसे को सरकार द्वारा सीधे किसानों के लिंक बैंक खाते में भेजा जाएगा।

मैसेस द्वारा..

जब सरकार द्वारा इस योजना की 11वीं किस्त जारी की जाएगी, तो अगर आपके खाते में पैसे प्राप्त होते हैं तो इसके लिए आपको मैसेज मिलेगा। आप इस मैसेज द्वारा जान सकते हैं कि आपको किस्त मिल गई है।

एटीएम द्वारा..

अगर किसी कारणवश आपके पास मैसेज नहीं आता है, तो आप अपने नजदीकी एटीएम में जाकर ये चेक कर सकते हैं कि आपके खाते में 11वीं किस्त के पैसे आए हैं या नहीं।

पासबुक की मदद से..

अगर आपने अब तक अपना एटीएम कार्ड नहीं बनवाया है, तो ऐसी स्थिति में आप अपने बैंक की ब्रांच में जाकर अपनी पासबुक में एंट्री करवा सकते हैं। इससे भी आपको पता लग जाएगा कि आपके खाते में पैसे आए हैं या नहीं।

 

Leave A Comment