• Home
  • जानिए फ़िल्म इंडस्ट्री के लिए कल का दिन क्यों है खास..

जानिए फ़िल्म इंडस्ट्री के लिए कल का दिन क्यों है खास..

Share Now

जानिए फ़िल्म इंडस्ट्री के लिए कल का दिन क्यों है खास..

देश-विदेश: काेरोना महामारी के दो साल बाद अब बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई का सिलसिला शुरू हो गया है। कन्नड़, मलयालम, पंजाबी समेत सभी भाषाओं की फिल्में एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रही हैं। यदि कार्तिक आर्यन की फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ की बात करे तो ने ‘भूल भुलैया 2 ने आयुष्मान खुराना अभिनीत ‘अनेक’, वरुण तेज की ‘एफ 3’ और टॉम क्रूज स्टारर ‘टॉप गन मेवरिक’ से ज्यादा का कलेक्शन किया है। वहीं रेटिंग में भूल भुलैया 2 काे पछाड़ने वाली फिल्म ‘अनेक’ का बुरा हाल है। इसके कलेक्शन की रफ्तार को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि फिल्म शायद कुल 15 करोड़ तक ही लाइफटाइम कलेक्शन कर पाएगी।

भूल भुलैया 2
आपको बता दे कि कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की फिल्म रिलीज के बाद से ही धमाल मचा रही है। वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस की बात करें तो ‘भूल भुलैया 2’ ने दुनिया भर में 150 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। वहीं भारत में इस फिल्म ने कथित तौर पर 13वें दिन में लगभग 4.50 करोड़ रुपये की कमाई की है। इसी के साथ इसका कुल घरेलू बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 137.59 करोड़ रुपये हो गया है।

अनेक
वही आयुष्मान खुराना की ‘अनेक’ को बॉक्स ऑफिस पर काफी नुकसान हुआ है। जानकारी के अनुसार फिल्म ने अपनी गति बनाए रखी है और कथित तौर पर अपने पहले पांच दिनों में 7.77 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है। छठवें दिन की बात करें तो फिल्म ने लगभग 0.80 करोड़ रुपये की कमाई की है।

एफ3: फन एंड फ्रस्ट्रेशन
वही विक्ट्री वेंकटेश और वरुण तेज की फिल्म ‘एफ3: फन एंड फ्रस्ट्रेशन’ की बात करे तो फन एंड फ्रस्ट्रेशन’ बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है। फिल्म ने अपने छठवें दिन 3.50 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। इसके साथ ही फिल्म का कुल कलेक्शन 57.65 करोड़ रुपये हो गया है।

टॉप गन मेवरिक
फिल्म ने ओपनिंग वीकएंड पर दुनिया भर में 250 मिलियन डॉलर से अधिक की कमाई की है। ‘टॉप गन मेवरिक’ भारत में भी अच्छा कारोबार कर रही है। फिल्म इस वीकएंड भारत में 20 करोड़ रुपये के क्लब में एंट्री ले सकती है। फिल्म ने वर्ल्डवाइड 2300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

केजीएफ: चैप्टर 2
बात करे यश की ‘केजीएफ: चैप्टर 2’ की तो ‘केजीएफ: चैप्टर 2’ अभी सातवें हफ्ते में है और अभी भी कमाई जारी है। फिल्म सिनेमाघरों में 50 दिन पूरे करने वाली है और अभी भी नई रिलीज को कड़ी टक्कर दे रही है। फिल्म ने अब तक दुनियाभर में 1239 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है। वहीं डे-वाइज कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने 49वें दिन तकरीबन 0.85 करोड़ रुपये का कारोबार किया है।

क्यों खास है 3 जून का दिन?
आपको बता दे कि अनीस बज्मी की फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ को कड़ी टक्कर देने के लिए शुक्रवार यानी कल अक्षय कुमार की ‘सम्राट पृथ्वीराज’, कमल हासन की ‘विक्रम’ और आदिवी शेष की ‘मेजर’ रिलीज होने जा रही है। वहीं पिछले दो महीनों से बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने वाली केजीएफ: चैप्टर 2 के 50 दिन पूरे होने वाले हैं।

 

Leave A Comment