• Home
  • एक सप्ताह में सुधार लो अस्पताल की व्यवस्था-डीएम सोनिका

एक सप्ताह में सुधार लो अस्पताल की व्यवस्था-डीएम सोनिका

Share Now

एक सप्ताह में सुधार लो अस्पताल की व्यवस्था-डीएम सोनिका..

उत्तराखंड: डीएम सोनिका का स्वास्थ्य सेवाओं पर खास फोकस है। उन्होंने जिले के सरकारी अस्पतालों के अफसरों की डेंगू एवं कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक में एक सप्ताह में अस्पतालों में सुधार की हिदायत दी। उनका कहना हैं कि एक सप्ताह में यहां पर सुधार कर लीजिए, उसके बाद वह खुद निरीक्षण करेगी। उन्हें यदि खामियां मिली तो कार्रवाई करेगी और उससे फिर अस्पताल प्रबंधन को दिक्कत होगी।

सीएचसी, संयुक्त अस्पतालों, जिला अस्पतालों में मरीज भर्ती न करने को लेकर नाराजगी जताई। हर मरीज दून अस्पताल रेफर न करने की हिदायत दी। सीएमओ को पूरे डाटा के साथ आने के लिए कहा। क्योंकि डेंगू एवं कोरोना का डाटा कोई अफसर नहीं लेकर आया था। अगली बैठक कोरोना और डेंगू के सम्बंध में पूरे डाटा अस्पतालवार लाने की हिदायत दी। वहीं डीएम को हर सूचना से अवगत कराने की हिदायत दी। विकासनगर, रायपुर, मसूरी, प्रेमनगर, ऋषिकेश, जिला अस्पताल में मरीजों को कम भर्ती पर कड़ी नाराजगी देखने को मिली।

सीएमओ डॉ मनोज उप्रेती, एसीएमओ डा.सीएस रावत, पीएमएस जिला अस्पताल डॉ शिखा जंगपांगी, डिप्टी एमएस डॉ एनएस खत्री, मसूरी सीएमएस डॉ यतेंद्र सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अविनाश खन्ना, रायपुर सीएमएस डॉ पीएस रावत, प्रेमनगर सीएमएस डॉ राजेश अहलूवालिया, कालसी अस्पताल प्रभारी डॉ राजीव दीक्षित, डीएमओ सुभाष जोशी आदि थे।

आपको बता दे कि दून अस्पताल के डीएमएस डॉ खत्री से मुखातिब होकर उन्होंने कहा कि डॉ साहब दून को सुधार दीजिए। गायनी विंग की बहुत शिकायतें आती है। डॉ खत्री ने सुधार की दिशा में कई कदम उठाने की बात कही और जलभराव आदि की समस्या का समाधान कराने की बात कही। बता दे कि हाल ही गायनी विंग की कई शिकायतें आई है। उधर, जिला अस्पताल से ज्यादा मरीज रेफर होने और लगातार शिकायतों पर पीएमएस डॉ शिखा जंगपांगी के सामने नाराजगी जताई। पीएमएस ने कुछ डॉक्टर्स एवं स्टाफ औऱ दिलाने की बात कही। जिस पर डीएम ने उन्हें आश्वासन दिया।

 

 

 

 

Leave A Comment