• Home
  • अब दो घंटे में पूरा हो सकेगा देहरादून से चंडीगढ़ का सफर..

अब दो घंटे में पूरा हो सकेगा देहरादून से चंडीगढ़ का सफर..

Share Now

अब दो घंटे में पूरा हो सकेगा देहरादून से चंडीगढ़ का सफर..

 

उत्तराखंड: मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु ने एनएचएआई के अधिकारियों को दून-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे के नए एलाइनमेंट पर कार्य करने के निर्देश दिए। दिल्ली से देहरादून के बाद अब प्रदेश सरकार दून से चंडीगढ़ के बीच सफर के फासले को घटाकर दो घंटे करना चाहती है। वर्तमान में देहरादून से वाया पांवटा साहिब चंडीगढ़ की सड़क मार्ग से दूरी करीब 169 किमी है।

दून से चंडीगढ़ पहुंचने में करीब तीन से साढ़े तीन घंटे का समय लगता है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार नए एलाइनमेंट के अनुरूप मार्ग बनाए जाने से दून से चंडीगढ़ की दूरी न सिर्फ कम होगी बल्कि यह सफर दो घंटे में पूरा हो जाएगा। राज्य सचिवालय में गुरुवार को हुई बैठक में मुख्य सचिव ने एनएचएआई के सचिव से इस संबंध में कार्रवाई करने के लिए कहा है।

इस दौरान उन्होंने एनएचएआई के तहत प्रदेश में बन रहे विभिन्न रोड प्रोजेक्ट्स की समीक्षा की। उन्होंने दिल्ली-देहरादून, मसूरी-पांवटा साहिब, नजीबाबाद-जसपुर, हरिद्वार- हल्द्वानी, हल्द्वानी-नगीना और देहरादून रिंग रोड सहित सहारनपुर बाइपास, खटीमा बाइपास और हरिद्वार बाइपास, गदरपुर बाइपास आदि प्रोजेक्ट्स की प्रगति की परियोजना वार जानकारी ली।

बता दे कि मुख्य सचिव ने एनएचएआई के अधिकारियों को निर्धारित समय सीमा के तहत प्रोजेक्ट्स को पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी परियोजनाओं में सभी प्रकार के क्लीयरेंस समय से लेने के निर्देश दिए। उन्होंने दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस वे सहित अन्य सभी परियोजनाओं में नेटवर्क उपलब्धता के दृष्टिगत सभी प्रावधान किए जाने की बात भी कही। साथ ही निर्माण सामग्री की कमी न हो इसके लिए खनन विभाग को भी निर्देश दिए कि एनएचएआई को हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाए ताकि सभी परियोजनाएं समय से पूर्ण हो सकें।

 

 

 

Leave A Comment