• Home
  • हरकी पैड़ी गंगा नदी में स्नान को हरिद्वार में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ ..

हरकी पैड़ी गंगा नदी में स्नान को हरिद्वार में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ ..

Share Now

हरकी पैड़ी गंगा नदी में स्नान को हरिद्वार में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ ..

 

देश – विदेश : सोमवती अमावस्या के स्नान से एक दिन पहले ही रविवार को हरिद्वार में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ गई। हरिद्वार में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने के कारण हरकी पैड़ी गंगा घाट और उसके आसपास के घाटों पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ लगी रही। वाहनों का दबाव बढ़ने से यातायात व्यवस्था भी पटरी से उतरी दिखी।

हाईवे से लेकर अंदरूनी सड़कों पर सुबह से ही जाम लग गया। हाईवे और सर्विस लेन पर भी कई किलोमीटर लम्बा जाम हरिद्वार में लग गया। रविवार को हरकी पैड़ी, सुभाष घाट, नाई सोता घाट और मालवीय घाट पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु गंगा स्नान के लिए पहुंचे। वहीं सोमवार को होने वाले सोमवती अमावस्या स्नान के लिए भी एक दिन पहले ही बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं पहुंच गए।

इससे वाहनों का दबाव सड़कों पर बढ़ गया। जिसके चलते कई किलोमीटर लम्बा जाम हाईवे पर लग गया। वाहन सवारों को चिलचिलाती धूप में जाम का झाम झेलने को मजबूर होना पड़ा। शहर की अंदरूनी सड़कों पर भी जाम से लोग परेशान रहे।

हाईवे और सर्विस लेन पर यहां जाम..

शंकराचार्य चौक से देहरादून को जाने वाले हाईवे पर अलकनंदा होटल से लेकर पंतद्वीप पार्किंग तक हाईवे पर वाहनों की करीब पांच किलोमीटर लम्बी कतार लगी रही। अलकनंदा होटल से चंटीघाट चौक की ओर जाने वाली सर्विस लेन पर भी वाहनों की लम्बी कतार लगी रही। सिंहद्वार से ऋषिकुल पुल को आने वाली सर्विस लेन पर भी जाम लगा रहा।

अंदरूनी सड़कों पर भी जाम..

शहर की अंदरूनी सड़क चंद्राचार्य चौक, वाल्मीकि चौक और कनखल चौक से दक्ष मंदिर की ओर आने वाले मार्ग पर भी वाहनों की लम्बी कतार लगी रही। जिसके चलते शहर के लोगों को जाम की समस्या से दो चार होना पड़ा।

मंदिर में श्रद्धालुओं की लंबी कतार..

कनखल स्थित दक्ष मंदिर में रविवार को श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली। मंदिर में श्रद्धालुओें की भीड़ को व्यवस्थित करने के लिए रेलिंग के अंदर से घुमाकर भेजा गया। जिसके चलते श्रद्धालुओं को दर्शन करने के लिए घंटों का इंतजार करना पड़ा।

पार्किंग फुल, सड़कों पर खड़े किए वाहन..

रविवार को हरकी पैड़ी के आसपास पार्किंग पूरी तरह फुल रही। जिसके चलते हरकी पैड़ी के निकट रोड़ी बेलवाला मैदान भी चौपहिया वाहनों से खचाखच रहा। शहर की सड़कों के किनारे भी वाहन खड़े दिखे मिले।

 

 

 

Leave A Comment