• Home
  • देश में बीते 24 घंटे में सामने आये कोरोना के 1,335 नए मरीज, 52 की मौत..

देश में बीते 24 घंटे में सामने आये कोरोना के 1,335 नए मरीज, 52 की मौत..

Share Now

देश में बीते 24 घंटे में सामने आये कोरोना के 1,335 नए मरीज, 52 की मौत..

 

देश-विदेश- भारत में कोरोना के मामलों में लगातार कमी आ रही है। इसी को देखते हुए महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने राज्य में लागू सभी कोरोना प्रतिबंधों को हटाने का फैसला किया है। महाराष्ट्र में गुरुवार को हुई कैबिनेट की बैठक में इस पर मुहर लगाई गई। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि 2 अप्रैल से राज्य में फेस मास्क पहनना स्वैच्छिक होगा। यानी अब ये जनता पर निर्भर होगा कि वे मास्क पहने या ना पहने।

वही बात अगर करे बीते एक दिन की तो बीते एक दिन में देश में कोरोना संक्रमण से 52 मरीजों की मौत हुई है। इस दौरान 1,335 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, 1918 मरीजों को छुट्टी दी गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, 52 मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 5,21,181 हो गई है। इलाज करा रहे मरीजों की संख्या संक्रमण के कुल मामलों का 0.03 फीसदी है, जबकि कोविड-19 से स्वस्थ होने वाले मरीजों की राष्ट्रीय दर 98.76 प्रतिशत है।

वही पश्चिम बंगाल में कोविड-19 की स्थिति में काफी सुधार होने के बीच राज्य सरकार ने गुरुवार को कोरोना को लेकर लागू सभी सभी प्रतिबंधों को हटा दिया है। ये आदेश गुरुवार आधी रात के बाद से लागू हो जाएंगे। सरकार द्वारा जारी अधिसूचना में में कहा गया कि पहले के आदेशों के आधार पर लागू कोरोना प्रतिबंधों को वापस लिया जाता है। हालांकि मास्क पहनने और साफ-सफाई पर सख्ती जारी रहेगी।