• Home
  • सभी उप जिलाधिकारियों को भी अपने-अपने क्षेत्रांर्गत टीएचआर वितरण की..

सभी उप जिलाधिकारियों को भी अपने-अपने क्षेत्रांर्गत टीएचआर वितरण की..

Share Now

सभी उप जिलाधिकारियों को भी अपने-अपने क्षेत्रांर्गत टीएचआर वितरण की..

माॅनीटरिंग कराए जाने के दिए निर्देश..

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागार में महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग की ओर से संचालित आंगनबाड़ी केंद्र, मुख्यमंत्री महिला पोषण योजना, आंचल अमृत योजना, नंदा गौरा योजना, मुख्यमंत्री महालक्ष्मी योजना, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना तथा जिला योजना के अंतर्गत निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केंद्रों की समीक्षा की गई।

बैठक में जिलाधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी बाल विकास को निर्देश दिए कि केंद्र एवं राज्य सरकार की ओर से महिलाओं एवं बालिकाओं के लिए जो भी योजनाएं संचालित की जा रही हैं, उन योजनाओं का लाभ उन्हें शीर्ष प्राथमिकता से उपलब्ध कराया जाए। इसमें किसी भी दशा में शिथिलता एवं लापरवाही न बरती जाए। जनपद में जिला योजना के अंतर्गत निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केंद्रों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जिन आंगनबाड़ी केंद्रों में निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं किया गया है,

 

वहां निर्माण कार्य यथाशीघ्र प्रारंभ किए जांए तथा संबंधित विकासखंड अधिकारियों से समन्वय स्थापित करते हुए त्वरित कार्यवाही की जाए। कहा कि जिन आंगनबाड़ी केंद्रों में कार्य किया जा रहा है, वहां त्वरित गति से निर्माण कार्य पूर्ण करवाया जाए। आंगनबाड़ी केंद्रों में महिलाओं को उपलब्ध कराए जा रहे टीएचआर का वितरण नियमानुसार किया जाए। इसके लिए उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों को भी अपने-अपने क्षेत्रांर्गत टीएचआर वितरण की माॅनीटरिंग कराए जाने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री महिला पोषण योजना के अंतर्गत महिलाओं को उपलब्ध कराई जा रही पोषण सामग्री को मानक के अनुसार उपलब्ध कराया जाए। जिलाधिकारी ने ऊखीमठ में अन्य सुपरवाइजर को तैनात किए जाने के लिए जिला कार्यक्रम अधिकारी को पत्रावली प्रस्तुत करने को कहा। बैठक में जिला कार्यक्रम अधिकारी शैली प्रजापति ने महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित की जा रही योजनाओं की जानकारी विस्तार से दी। बैठक में उप जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग अपर्णा ढौंडियाल, जखोली परमानंद राम, ऊखीमठ जितेंद्र वर्मा सहित सीडीपीओ एवं सुपरवाइजर सहित संबंधित कर्मचारी उपस्थित रहे।

 

 

 

 

Leave A Comment