• Home
  • मुक्केबाज आशीष चौधरी ने राष्ट्रमंडल खेलों के लिए किया क्वालीफाई..

मुक्केबाज आशीष चौधरी ने राष्ट्रमंडल खेलों के लिए किया क्वालीफाई..

Share Now

मुक्केबाज आशीष चौधरी ने राष्ट्रमंडल खेलों के लिए किया क्वालीफाई..

 

देश-विदेश: इंग्लैंड के बर्मिंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में हिमाचल प्रदेश के मुक्केबाज आशीष चौधरी भी दम दिखाएंगे। आशीष ने 80 किलोग्राम भार वर्ग में प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई कर लिया है। बता दे कि आशीष के चयन से प्रशंसकों में खुशी है। आशीष के बड़े भाई जॉनी चौधरी का कहना हैं कि आशीष चौधरी 28 जुलाई से इंग्लैंड के बर्मिंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे।

 

उनका कहना हैं कि टोक्यो ओलंपिक के बाद राष्ट्रमंडल खेलों के लिए आशीष चौधरी का चयन होना बड़ी उपलब्धि है। जॉनी चौधरी ने कहा है कि उन्हें पूरी आशा है कि राष्ट्रमंडल खेलों में आशीष चौधरी स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम ऊंचा करेंगे।

 

आपको बता दे कि आशीष चौधरी ने बॉक्सिंग में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनेक उपलब्धियां हासिल की हैं। वह जहां टोक्यो ओलंपिक 2020 में भाग लेकर प्रदेश का नाम रोशन कर चुके हैं, वहीं अप्रैल माह में थाइलैंड ओपन इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट में 81 किलोग्राम भार वर्ग में रजत पदक हासिल किया है।

 

इससे पूर्व आशीष चौधरी नेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक, ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी में रजत, इंडोनेशिया में हुई एशिया टेस्ट इवेंट इंटरनेशनल प्रतियोगिता और आर्मी स्पोर्ट्स संस्थान पुणे में हुई सीनियर राष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता में भी कांस्य पदक जीत चुके हैं।

 

 

 

 

Leave A Comment