• Home
  • अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को निःशुल्क दिए जाएंगे गैस रिफिल

अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को निःशुल्क दिए जाएंगे गैस रिफिल

Share Now

अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को निःशुल्क दिए जाएंगे गैस रिफिल..

 

रुद्रप्रयाग। अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत इस वित्तीय वर्ष में तीन गैस रिफिल निःशुल्क दिए जाएंगे। इसके लिए जनपद के सभी अंत्योदय कार्डों को उनके गैस कनेक्शन से मैप (जोड़ा) जा चुका है। साथ ही इनकी सूची सभी संचालित गैस एजेंसियों, क्षेत्रीय खाद्य अधिकारियों व पूर्ति निरीक्षकों को भी उपलब्ध करा दी गई है।

जिला पूर्ति अधिकारी के. के. अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को चार माह में एक रिफिल निःशुल्क उपलब्ध कराए जाने के लिए आॅयल कंपनियों को धनराशि एडवांस रोलिंग के रूप में उपलब्ध कराई जा चुकी है। उन्होंने बताया कि प्रथम गैस रिफिल अप्रैल से जुलाई के मध्य, द्वितीय अगस्त से नवंबर के मध्य तथा तृतीय दिसंबर से मार्च के मध्य निःशुल्क गैस रिफिल दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि पात्र उपभोक्ताओं को आधार कार्ड, राशन कार्ड, गैस की पास बुक व बैंक खाता नंबर उनसे संबंधित गैस एजेंसी में पूरा मूल्य सहित जमा कर गैस रिफिल कराना होगा, जिसके बाद रिफिल की धनराशि डीबीटी के माध्यम से उनके खाते में आयल कंपनियों द्वारा हस्तांतरित की जाएगी। उन्होंने जनपद के सभी अंत्योदय राशन कार्ड धारकों से अपील करते हुए कहा कि वे संबंधित गैस एजेंसियों से संपर्क स्थापित करते हुए निःशुल्क गैस रिफिल प्राप्त कर लें।

 

 

 

Leave A Comment