• Home
  • कोरोना के बीच उत्तर कोरिया में फैली एक और महामारी..

कोरोना के बीच उत्तर कोरिया में फैली एक और महामारी..

Share Now

कोरोना के बीच उत्तर कोरिया में फैली एक और महामारी..

 

 

 

देश-विदेश: कोरोना के कहर के बीच उत्तर कोरिया में एक और महामारी फैल गई है। यह आंतों की बीमारी है। यह हैजे व पेचिश जैसी गंभीर बीमारियों जैसी बताई गई है। इससे निपटने के लिए खुद सैन्य शासक किम जोंग उन ने मोर्चा संभाला है। जानकारी के अनुसार आंतों की इस महामारी से दक्षिण-पश्चिमी हेजू शहर में कितने लोग संक्रमित हैं यह फिलहाल स्पष्ट नहीं है।

 

हालांकि इस बीमारी का नाम नहीं बताया, लेकिन आमतौर पर आंतों की बीमारियां जैसे- टाइफाइड, पेचिश और हैजा, जो कि दूषित भोजन, पानी में कीटाणुओं, संक्रमित लोगों के मल के संपर्क में आने के कारण होती हैं। इन बीमारियों को ‘एंटेरिक’ कहते हैं।

आपको बता दे कि उत्तर कोरिया के अखबार रोडोंग सिनमुन ने मुख पृष्ठ पर किम और उनकी पत्नी री सोल जू की एक तस्वीर प्रकाशित की है। जिसमें किम दंपती उन दवाओं को देख रहे हैं, जो उन्होंने निजी तौर पर मुहैया कराई हैं।

 

डीपीआरके हेल्थ डॉट ओआरजी के अहं क्यूंग-सु के अनुसार उत्तर कोरिया में खसरा या टाइफाइड जैसी बीमारियों का प्रकोप असामान्य नहीं है, लेकिन वहां एक संक्रामक बीमारी फैल रही है गुरुवार को उत्तर कोरिया में 26 हजार से ज्यादा लोग बुखार व अन्य लक्षणों के साथ पाए गए। इसके साथ ही देश में अप्रैल के बाद से 45 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित मिले हैं। वहीं, मरने वालों की संख्या 73 हो गई है।

 

 

Leave A Comment